Tuesday 6 February 2018

Google ने Launch किया Online Certificate Programme

गूगल ने Coursera Programme लांच किया है जो एंट्री लेवल की आईटी नौकरियों के लिए मददगार होगा

यह कार्यक्रम आठ से 12 महीनों का होगा , इसमें entry lavel के लिए आईटी नौकरीयों के लिए मैनपावर तैयार करेगा , इससे स्टूडेंट्स को अनुभव पाने का मौका मिलेगा 

Google और अमेरिका शिक्षा कंपनी Coursera ने बुधवार को Google आईटी समर्थन Professional Certificate Programme लॉन्च किया है जो भारत में विश्व स्तर पर entry-level की नौकरियों को दिलाने में अनुभव देने में मदद करेगा।

उद्योग-संबंधित पाठ्यक्रम, शिक्षार्थियों को बैंक ऑफ अमेरिका, वॉलमार्ट, स्प्रिंट, जीई डिजिटल, पीएनसी बैंक, इन्फोसिस, टीईकेसिस्टम, यूपीएमसी और गूगल सहित एंट्री-स्तरीय समर्थन पेशेवरों को काम पर रखने वाली कंपनियों के साथ उनकी जानकारी साझा करने की अनुमति देगा।

यह कार्यक्रम आठ से 12 महीनों में एक प्रवेश स्तर के आईटी समर्थन की नौकरी के लिए तैयार होने के पूर्व अनुभव वाले किसी को भी मदद करेगा।

Google के Vice President और Chief Information Officer बेन फ्राइड ने कहा, "हमने इस समस्या को हल करने के लिए इस पाठ्यक्रम को विकसित किया है। हम हजारों शिक्षार्थियों के लिए अवसर बनाने के लिए, हमारे NGO और Selp Help Organizations के साथ काम कर रहे हैं।"

Google आईटी सपोर्ट प्रोफेशनल सर्टिफिकेट में सीखने वालों को Google वाली प्रयोगशालाओं में जॉब मिलेगी 

2012 में लॉन्च होने के बाद से, कोरसरा में 30 मिलियन से अधिक पंजीकृत विद्यार्थियों की संख्या बढ़ी है, जो 2,400 पाठ्यक्रमों, 236 विशेषज्ञताओं और चार मास्टर डिग्री में से चुन सकते हैं।

No comments:

Post a Comment