Sunday 4 March 2018

ऑस्कर 2018: Pixar’s Coco सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म


Disney-Pixar’s Coco ने 90 वें अकादमी पुरस्कारों में सर्वश्रेष्ठ एनिमेटेड फीचर फिल्म के लिए ऑस्कर जीता, ओस्कर 2018 में कोको के साथी नामांकित व्यक्ति थे बॉस बेबी, द ब्रेडविनर, फर्डिनेंड, और लेटिंग विन्सेन्ट यह Pixar के लिए 11 वां ऑस्कर जीत है, और कोको के निर्देशक और निर्माता, Lee Unkrich और Darla K. Anderson दोनों के लिए दूसरा है।

"कोको ने साबित किया है कि कला दुनिया को बदल सकती है और कनेक्ट कर सकती है, और यह तब ही किया जा सकता है जब हर कोई और जो किसी अन्य की तरह महसूस करता हो," एंडरसन ने ओस्कर 2018 में अपनी स्वीकृति के भाषण में कहा, उसकी पत्नी और पिक्सर में काम करने वाले लोगों का शुक्रिया अदा किया.

Unkrich भी अपने परिवार का धन्यवाद किया, और कहा: " सबसे बड़ा धन्यवाद मेक्सिको के लोगों के लिए दिया और कहा कि कोको आपकी सुंदर संस्कृति और परंपराओं के बिना कोई वजूद नहीं होता. कोको के साथ, हमने एक ऐसी दुनिया की ओर कदम उठाने की कोशिश की, जहां सभी बच्चे बड़े हो सकते हैं और उन फिल्मों के पात्रों को देख सकते हैं, जो दिखते हैं, और बात करते हैं, और रहते हैं जैसे वे करते हैं।"

कोको एक 12 वर्षीय लड़का मिगुएल (एंथोनी गोंजालेज) की कहानी है जो एक संगीतकार बनना चाहता है, लेकिन उसका परिवार उसे ऐसा करने नहीं देता। जब वह गलती से मृतकों की भूमि तक पहुंचाया जाता है, तो वह अपने मृतक महान-दादाजी जो एक महान संगीतकार हैं की मदद चाहता है 

फिल्म की हमारी समीक्षा में, हमने कोको को "परिवार का सुंदर, सुंदर-उत्सव मनाया" कहा। पिक्सर की सबसे बड़ी हिट के रूप में यह काफी ऊंचा नहीं है, लेकिन यह जाहिर है कि ऑस्कर 2018 में नामांकित लोगों को हरा दिया जाएगा।

No comments:

Post a Comment