Sunday 4 March 2018

Samsung Galaxy S9 की Intelligent Scan Tech तेज है लेकिन अधिक सुरक्षित नहीं है: शोधकर्ता


Samsung Galaxy S9 और Galaxy S9 + के साथ चेहरा अनलॉक करने के लिए एक नई प्रणाली की शुरुआत की, जिसे इंटेलिजेंट स्कैन कहा जाता है। इस प्रणाली में चेहरा पहचान और आईरिस स्कैनिंग दोनों को एक-दूसरे के अलग-अलग तरीकों से 'smarter' solution प्रदान करने के लिए जोड़ता है। यदि चेहरा पहचान काम नहीं करती है, तो सिस्टम फिर irises स्कैन करने के लिए काम करता है। यदि दोनों विफल हो जाते हैं, तो सिस्टम स्मार्टफोन को अनलॉक करने के लिए दोनों के combination का उपयोग करता है हालांकि, शोधकर्ता अब दावा करते हैं कि जब तक इंटेलिजेंट स्कैन सिस्टम सैमसंग द्वारा पिछले कार्यान्वयन की तुलना में तेज है, यह उनमें से किसी के मुकाबले अधिक सुरक्षित नहीं है।

सीएनईटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक, सैमसंग अभी भी उसी 2D चेहरे स्कैनिंग विधि का उपयोग करता है जिसने पिछले साल गैलेक्सी एस 8 के साथ पेश किया था, और उसी आईरिस स्कैनिंग टेक ने गैलेक्सी नोट 7 के साथ पेश किया था। इंटेलिजेंट स्कैन तकनीक का संयुक्त परिणाम है तेज़, स्मार्ट सिस्टम, हालांकि, यह अधिक सुरक्षित नहीं है उदाहरण के लिए, सैमसंग पे पर भुगतान को प्रमाणित करने के लिए तकनीक का उपयोग नहीं किया जा सकता है, और गैलेक्सी एस 8 पर देखा जाने वाला चेहरा पहचान तकनीक भूतकाल में उपयोगकर्ता के चेहरे की तस्वीर का इस्तेमाल करके बेवकूफ़ बनाया गया था, जबकि आईरिस स्कैनिंग तकनीक ने बेवकूफ़ बनाया था

हालांकि, सैमसंग जब इंटेलिजेंट स्कैन के माध्यम से सैमसंग वेतन भुगतान प्रमाणन का उपयोग नहीं करता, तो यह उपयोगकर्ताओं को सैमसंग पास नामक एक ऐप के साथ वेबसाइटों में लॉग इन करने के लिए तकनीक का उपयोग करने देता है। यह हालांकि आईरिस स्कैनर, या दोनों आईरिस स्कैनर और चेहरे की पहचान के संयोजन पर निर्भर करता है, लेकिन केवल मान्यता का सामना नहीं करता है यह स्पष्ट है कि सैमसंग आईफोन एक्स में पेश एप्पल और इसके फेस आईडी तकनीक के साथ कैचअप कर रहा है।

"यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां सैमसंग ऐप्पल के पीछे स्पष्ट रूप से है," सीएनईटी रिपोर्ट में ग्लोबल डाटा विश्लेषक एवी ग्रेनेर्ट ने कहा है। "ऐप्पल ने फेस आईडी में भारी मात्रा में पैसा, समय और प्रयास का निवेश किया था। हालांकि सैमसंग के पास फेस आईडी का संस्करण पहले था, वे कैच अप खेल रहे हैं," ग्रेनेजर कहते हैं।

No comments:

Post a Comment