Sunday 4 March 2018

ये खाद्य पदार्थ कैंसर रोगी के लिए भी है फायदेमंद


कैंसर जैसी घातक बीमारी से निपटने के लिए निश्चित रूप से बहुत सावधानी बरतने की आवश्यकता है स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कैंसर रोगी की भूख शांत करने के लिए के लिए स्वस्थ खाने और नियमित अंतराल पर खान पान महत्वपूर्ण होता है। डॉक्टर्स इलाज के बाद और उसके पहले, स्वस्थ और सही भोजन खाने को सलाह देते हैं। यहां हमने सही खाद्य पदार्थ सूचीबद्ध किए हैं जो कैंसर के रोगियों के लिए अच्छे हैं।

क्या सभी सब्जी खाना चाहिए खाओ: 

टमाटर, कद्दू, गाजर, मटर, और शलजम खाओ वे विटामिन और फाइबर के साथ भरी हुई हैं प्रोस्टेट कैंसर के रोगियों के लिए टमाटर अच्छे हैं. आप ब्रूसोली, गोभी और फूलगोभी जैसे क्रसफेरस सब्जियां भी जोड़ सकते हैं इन सब्जियां आर्गेनिक रसायन होते हैं जो खराब एस्ट्रोजन को अच्छे एस्ट्रोजन में बदलने में मदद करते हैं। यह बीमारियों के जोखिम को कम करने में मदद करते है।

इन खाद्य पदार्थों को अपने आहार में जोड़ें: 

विटामिन और फाइबर के लिए संतरे, केला, कीवी, आड़ू, स्ट्रॉबेरी, आम और नाशपाती खाएं। ऊर्जा के लिए आप एक्वाकाडो, प्रिंस, अमरूद, खुबानी और अंजीर भी खा सकते हैं।

खाएं अच्छा कैरबस: 

चावल, नूडल्स, चपाती, हौशी ब्रेड और पास्ता खाएं आप ओट्स, मकई, आलू, डेयरी उत्पाद और सेम भी खा सकते थे। इसके अलावा, शहद खाते हैं, लेकिन संयम में, क्योंकि इसमें जीवाणुरोधी और विरोधी कवक के गुण हैं। यह संक्रमण को रोकने में मदद करता है

प्रोटीन युक्त भोजन की पुष्टि करें: अपने आहार के लिए दुबला मांस, नट्स, सूखे सेम, चना, मछली, मुर्गी पालन, अंडे और डेयरी उत्पादों को जोड़ना आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छा है। विशेष रूप से प्रोस्टेट कैंसर रोगियों के लिए, वे मछली और सोया खाद्य पदार्थ खा सकते हैं।

खाद्य पदार्थों से बचने के लिए: 

ज्यादा तला हुआ भोजन खाने से बचें। इसके अलावा, आपको नमक या चीनी का अत्यधिक सेवन नहीं करना चाहिए तेलयुक्त खाद्य पदार्थ, संसाधित भोजन और लाल मांस को हटा दें नशीले जैसे नाइट्राइट्स वाले शराब और खाद्य पदार्थों से बचें, जाम से बचना चाहिए।

यह जानकारी प्रकृति में सामान्य है कृपया अपने आहार से किसी भी पदार्थ को नष्ट करने या जोड़ने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें

No comments:

Post a Comment