Thursday 22 February 2018

अब अमेजन ला रहा है Amazon-Tube?

Google के Video Plateform  यूटूयूब को टक्कर देने के लिए Amazon जल्द ला रहा है अपना Amazon-Tube, Amazon ने American  पेटेंट दफ्तर में अपने वीडियो प्लेटफॉर्म के नाम के लिए आवेदन दाखिल किया है. Amazon के इस प्लेटफॉर्म पर User को Photo, Video, Text और अन्य Content शेयर करने का Option मिलेगा.

अमेरिकी Patent और Trademark ऑफिस को Amazon से 'Amazon-Tube' और 'Open-Tube' के Trademark के लिए Request मिली थी. अगर यह नाम मिलने में किसी तरह की समस्या आती है तो इसके लिए दूसरा नाम Open-Tube का विकल्प दिया गया है.  यह ठीक YouTube की तर्ज पर काम करेगा और उसी तरह के User को सुविधाएं उपलब्ध कराएगा. 

इस Plateform पर Youtube की तरह ही Game खेलने की सुविधा दी जाएगी. इसके साथ ही Amazon के फायर टीवी से भी Youtube के App को हटाया जाएगा. अमेजन Fire TV एक टीवी स्टिक है जो HDMI Port  की Help से किसी भी LED TV में फिट हो जाती है और उस साधारण टीवी को Smart TV में बदल देती है. 

अभी तक इसकी जानकारी नहीं है कि अमेजन कब इस Service की शुरुआत करेगा. यह Service विभिन्न प्रकार के विषयों पर Pre Recorded Audio, Visuals और ऑडियो-विजुअल की पेशकश करेगा. Google पहले ही घोषणा कर चुका है कि वह Amazon के Eco Device से अपने App को हटा लेगा. इको एक Artificial Voice Intelligence  से लैस Speaker है जो User के लिए काफी उपयोगी साबित होता है.

No comments:

Post a Comment