Thursday 22 February 2018

वेश्यावृत्ति के कारण ये देश है बदनाम?

दुनिया के Famous देशों में से एक देश Indonesia भी है। जो अपनी Natural Beauty के लिए जितना ज्यादा Famous है। वहीँ ये Prostitution की वजह से काफी बदनाम भी है। क्योंकि इस देश में लगातार बढ़ती Prostitution ने एक शर्मनाक Record बना दिया है।

Last Year हुए एक Survey में शर्मनाक रिकॉर्ड सामने आया था कि Indonesia में 140,000 से 230,000 Prostitute हैं। जिनको Lower, Middle और Upper व Elite Class में बांटा गया है। इस तरह से देश में लगातार बढ़ती Prostitution और AIDS जैसी बीमारी को लेकर सरकार भी काफी चिंता में है। सरकार ने कुछ साल पहले इसको रोकने के लिए एक Plan बनाया था। जिसमें वेश्यालयों को बंद करने का लक्ष्य रखा गया था। मगर Indonesian Government का ये प्लान लगभग नाकाम हो गया।

Indonesian Government इन वेश्यालयों को इस साल यानि 2019 तक पूरी तरह से बंद करने का प्लान था। लेकिन इससे Economy पर काफी असर पड़ सकता है। क्योंकि यहां हर साल Prostitution पर करीब करीब 7500 करोड़ रु खर्च किया जाता है। ये कमाई दुनियाभर से आए लोगों के जरिये की जाती है। Report की मानें तो इस Prostitution का सबसे विपरीत असर यहां रहने वाली युवतियों पर भी है। क्योंकि यहाँ कि लड़कियां कम उम्र में पैसे कमाने के चक्कर में इस धंधे में आ जाती हैं। और ऐसे काम में लग जाती हैं। यहां पर हर 10 में से एक Prostitute की उम्र 17 साल से कम है। जो बड़ी ही हैरानी की बात है।

No comments:

Post a Comment