Thursday 22 February 2018

Google का खास App बदल देगा आपका Experience ?

Google एक नए App पर काम कर रहा है जिसका नाम Reply App है. यह Google के Experimental Division ने तैयार किया है जिसे Area 120 भी कहा जाता है. यहां तैयार किए गए Products Testing के लिए होते हैं और कई बार इन्हें कुछ समय के बाद बंद भी कर दिया जाता है.

Reply App के जरिए Whatsapp, Twitter, Facebook Massenger और दूसरे Instant Messanger App के मैसेजों का Reply किया जा सकता है. हालांकि यह अभी Officially Launch नहीं किया गया है. आपके मन में एक सवाल होगा, कि जब आप सीधे तौर पर Whats App या Messenger में Reply कर ही सकते हैं तो Google के इस Reply App में क्या है जिसकी वजह से आप इसे Use करेंगे?

Google Reply App आम मैसेंजर से अलग है. यहां आपको Predictive Reply मिलते हैं. किसी के मैसेज का क्या Reply करना है यहां आपको Suggestion भी दिया जाता है. Reply App पर Prediction और Suggestion आपको आपकी Location और पहले की गई बातचीत के आधार पर मिलेगा. इसके लिए जाहिर है आपको इस App के लिए अपना Location और दूसरे Permission देने होंगे.

इस App को Stup करने के लिए आपको Notification की भी Permission देनी होगी. Example के तौर पर अगर आपसे किसी ने Location पूछी और वहां से आने में कितना वक्त लगेगा ये पूछा तो यह App आपको Location से Destination तक का Time बता देगा. इसके अलावा अगर आप Bike Drive कर रहे हैं और Message का Reply नहीं कर सकते हैं उस स्थिति में भी Auto Reply करेगा. इसके लिए आपको Option Turn On करना होगा.

इस App में On Train, Walking और During Meeting जैसे Options भी दिए गए हैं, ताकि आप जब Busy हों तो यह Sender को Auto Reply भेज सके. इतना ही नहीं यह App यह भी Detect कर लेगा कि आप Drive कर रहे हैं और ऐसी स्थिति में यह आपकी Device को "Do Not Disturb" में रखकर ऑटोमेटिक रिप्लाई Sender को भेज देगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक Auto Reply में बॉट का Icon होगा जिससे भेजे गए शख्स को यह पता चलेगा कि यह Auto Reply है.

No comments:

Post a Comment