Wednesday 7 March 2018

Highway पर driving की मुश्किलें आसान करेगा 'सुखद यात्रा' एप ? Launch !


कितना अच्छा लगेगा, जब Highway पर वाहन चलाते वक्त आपको पहले से ही पता हो कि आगे कहां पर सड़क खराब है और कहां स्पीड कम रखनी है? किस plaza पर कितना toll देना है? वहां कितना वक्त लगने की संभावना है? "सुखद यात्रा" app आपकी ऐसी ही तमाम मुश्किलें आसान कर देगा।

इस app की मदद से राजमार्ग पर वाहन चलाने वाला कोई भी व्यक्ति आगे सड़क की स्थिति, toll plaza की दूरी, स्थान, सुविधाओं, टोल सुविधाओं, टोल दर, प्रतीक्षा अवधि आदि का पता लगा सकता है।

केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी बुधवार को इस ऐप के साथ highway emergency number 1033 लांच किया। इसके अलावा हर जिले में ड्राइविंग ट्रेनिंग सेंटर स्थापित करने तथा सड़क सुरक्षा के क्षेत्र में कार्य करने वाले गैर सरकारी संगठनों (NGO) को वित्तीय मदद की योजना का भी शुभारंभ भी करेंगे।

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा तैयार "सुखद यात्रा" app की मदद से राजमार्ग पर वाहन चलाने वाला कोई भी व्यक्ति आगे सड़क की स्थिति, toll plaza की दूरी, स्थान, सुविधाओं, toll सुविधाओं, टोल दर, प्रतीक्षा अवधि आदि का पता लगा सकता है। यही नहीं, वह सड़क के गड्ढे, दुर्घटना आदि के बारे में complaints भी दर्ज करा सकता है। इस app की मदद से fast tag की खरीदारी भी संभव है।

No comments:

Post a Comment